तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने जनवरी में भारत आएगी अफगानिस्तान की टीम, देखें पूरा शेड्यूल

तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने जनवरी में भारत आएगी अफगानिस्तान की टीम, देखें पूरा शेड्यूल

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने मंगलवार को घोषणा की कि अफगानिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम जनवरी में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम जनवरी 2024 की शुरुआत में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी. सीरीज 11 जनवरी से शुरू होगी और 17 जनवरी तक चलेगी. 14 जनवरी को दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा.

11 जनवरी को मोहाली में होगा पहला मैच

तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में, उसके बाद दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में और तीसरा मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु में होगा. अफगानिस्तान और भारत ने विभिन्न एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) और आईसीसी आयोजनों में भाग लिया है. यह सीरीज पहली बार चिह्नित करती है कि ये देश बहु-मैचों वाली सफेद गेंद श्रृंखला में शामिल होंगे. दोनों टीमें अब तक पांच टी-20 मैचों में आमने-सामने हुई हैं, जिनमें से सभी मैच भारत ने जीते हैं.

अंक तालिका में छठे नंबर पर रहा था अफगानिस्तान

अफगानिस्तान ने हाल ही में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए भारत का दौरा किया. यहां उन्होंने इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ यादगार जीत दर्ज करने के बाद अंक तालिका में छठा स्थान हासिल किया. अफगानिस्तान की पाकिस्तान पर जीत वर्ल्ड कप जीत से कम नहीं थी. पूरे अफगानिस्तान में इसका जश्न मनाया गया.

अजय जडेजा वर्ल्ड कप में थे अफगानिस्तान के मेंटोर

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के पूर्व स्टार अजय जडेजा को टीम का मेंटोर बनाया था. जडेजा की देखरेख में टीम ने जो प्रदर्शन किया, उसकी चारों ओर तारीफ हो रही है. अफगानिस्तान ने अपने दो शुरुआती मुकाबले बांग्लादेश और भारत के खिलाफ गंवा दिए. उसके बाद बड़ा उलटफेर करते हुए अफगानिस्तान ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 69 रनों से हरा दिया.

पाकिस्तान को भी अफगानिस्तान ने हराया

इसके बाद चौथे मैच में अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड के हाथों 149 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार से सबक लेकर अफगानिस्तान की टीम फिर जीत की पटरी पर लौटी और लगातार तीन जीत दर्ज किए. इस टीम ने पाकिस्तान, श्रीलंका और नीदरलैंड को लगातार मुकाबलों में हराया. लेकिन आखिरी दो मुकाबले में टीम ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Ram Mandir Ayodhya | उद्धघाटन की तैयारी