World Cup 2023 Prize Money: ऑस्ट्रेलिया पर पैसों की बरसात, हारने वाली टीमें भी मालामाल

World Cup 2023 Prize Money: ऑस्ट्रेलिया पर पैसों की बरसात, हारने वाली टीमें भी मालामाल
ऑस्ट्रेलिया

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीत लिया है. रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वर्ल्ड कप जीतकर रिकॉर्ड बनाया. आईसीसी ने वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम पर पैसों की बरसात कर दी है. हालांकि हारने वाली टीमों को भी आईसीसी ने निराश नहीं किया. तो यहां देखें प्राइज मनी.

ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जीतने पर मिले करीब 33 करोड़ रुपये

आईसीसी ने वर्ल्ड कप को लेकर प्राइज मनी की घोषणा पहले ही कर दिया था. जिसके अनुसार ट्रॉफी जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को 33 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि दी गई.

रोहित शर्मा

हारकर भी टीम इंडिया हुई मालामाल

ऑस्ट्रेलिया ने भारत का तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ दिया. फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया. हार के बावजूद भारतीय टीम मालामाल हो गई. उपविजेता के रूप में उसे करीब 16 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिली.

न्यूजीलैंड की टीम

सेमीफाइनल खेलने वाली टीमों को मिले इतने करोड़ रुपये

वर्ल्ड कप विजेता और उपविजेता टीमों को ही पुरस्कार राशि से सम्मानित नहीं किया गया, बल्कि सेमीफाइनल खेलने वाली टीमों को भी मालामाल कर दिया. सेमीफाइनल में हारने वाली टीम, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को भी पुरस्कार के रूप में 6.5 करोड़ रुपये दिए गए.

दक्षिण अफ्रीका की टीम

वर्ल्ड कप हारने वाली टीमें भी हुईं मालामाल

आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने वाली सभी 10 टीमों को मालामाल कर दिया है. लीग चरण में ही हार कर बाहर होने वाली सभी 6 टीमों को भी आईसीसी की ओर से पुरस्कार राशि प्रदान की गई. हारने वाली सभी टीमों को करीब 83 लाख रुपये दिए गए.

भारतीय टीम

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए रखी गई थी 83 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए पुरस्कार राशि के तौर पर कुल 83 करोड़ रुपये रखी गई थी. 2019 की तुलना में इस बार प्राइज मनी में 17 करोड़ रुपये की वृद्धि की गई थी. 2019 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने पुरस्कार राशि 66 करोड़ रुपये रखी थी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Ram Mandir Ayodhya | उद्धघाटन की तैयारी